Breaking News
Home / प्रादेशिक ख़बरें / एसीएस राधेश्याम जुलानिया के ख़िलाफ लोकायुक्त जांच, फर्नीचर ख़रीद में गड़बड़ी

एसीएस राधेश्याम जुलानिया के ख़िलाफ लोकायुक्त जांच, फर्नीचर ख़रीद में गड़बड़ी

मध्य प्रदेश में चिकित्सा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया के खिलाफ लोकायुक्त जांच शुरू हो गयी है. मामला करोड़ों का हॉस्पिटल फर्नीचर ख़रीदने में गड़बड़ी का है. इस शिकायत में जुलानिया के साथ कुछ अन्य अधिकारियों के नाम भी हैं. एक आरटीआई कार्यकर्ता की शिकायत पर ये जांच शुरू की गयी है.

RTI कार्यकर्ता भुवनेश्वर प्रसाद मिश्रा ने लोकायुक्त पुलिस में राधेश्याम जुलानिया और अन्य अफसरों के ख़िलाफ शिकायत की. शिकायत ये है कि जुलानिया ने नियम विरुद्ध सरकारी अस्पताल के लिए करोड़ों का फर्नीचर ख़रीदा. सीधे गोदरेज कंपनी से 3.10 करोड़ का फर्नीचर ख़रीदा गया. जबकि नियम के मुताबिक ये ख़रीद और बिक्री लघु उद्योग निगम के मार्फत होना चाहिए थी.

लेकिन चिकित्सा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया ने निगम की जानकारी के बिना ही ये ख़रीददारी की. ये सीधे-सीधे म प्र भंडार क्रय नियम का उल्लंघन है. RTI कार्यकर्ता भुवनेश्वर प्रसाद मिश्रा ने अपनी शिकायत में शिव शेखर शुक्ला आयुक्त चिकित्सा शिक्षा, अजातशत्रु श्रीवास्तव कमिश्नर सह अध्यक्ष गांधी मेडिकल कॉलेज, डॉ. मूलचंद सोनगरा अधिष्ठाता गांधी चिकित्सा महाविद्यालय पर भी आरोप लगाया है.

RTI कार्यकर्ता की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कंपनी में जुलानिया का कोई रिश्तेदार ऊंचे पद पर है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *