Breaking News
Home / खेल / चौथे टेस्ट में बतौर बल्लेबाज खेल सकते हैं बेयरस्टो, जेम्स विन्स को मिली जगह

चौथे टेस्ट में बतौर बल्लेबाज खेल सकते हैं बेयरस्टो, जेम्स विन्स को मिली जगह

साउथैम्पटन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने संकेत दिए हैं कि विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो भारत के खिलाफ 30 अगस्त से यहां शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच में बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं. बेयरस्टो को तीसरे टेस्ट मैच में उंगली में चोट लग गई थी. बेयरस्टो अगर फिट भी होते हैं तो वह बल्लेबाज के रूप में टीम में खेलेंगे और जोस बटलर विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं. इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं.

बेलिस ने संवाददाताओं से कहा, “मुझे लगता है कि अगले मैच में कीपिंग करना बेयरस्टो के लिए मुश्किल होगा. हम अगले कुछ दिनों में उनके चोट की फिर से जांच करेंगे. उनसे कहा गया है कि अगर वह कीपिंग करने योग्य नहीं होते हैं तो बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं.”

इससे पहले, इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच के लिए बल्लेबाज जेम्स विंस को टीम में शामिल किया था. 27 साल के जेम्स विंस को न्यूजीलैंड दौरे से बाहर रखा गया था और अब वह उन्हें जॉनी बेयरस्टो की जगह कवर के तौर पर टीम में बुलाया गया है. उन्होंने 13 टेस्ट मैचों में 548 रन बनाए हैं.

बल्लेबाज जेम्स विन्स इंग्लैंड की टीम में शामिल

हैंपशर के बल्लेबाज जेम्स विन्से को भारत के खिलाफ 30 अगस्त से साउथम्पटन में होने वाले चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये आज इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में मिल किया गया. इस साल अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने वाले 27 साल के जेम्स विन्स अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने पिछले सप्ताह नॉटिंघमशर के खिलाफ 74 और 147 रन बनाए थे. इस सत्र में काउंटी चैंपियनशिप में उनका औसत 56 था.

राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने पुष्टि की कि विन्स को जॉनी बेयरस्टॉ के कवर के तौर पर टीम में लिया गया है. बेयरस्टो के बाएं हाथ की बीच की उंगली में फ्रैक्चर है. अगर बेयरस्टो फिट हो जाते हैं तो तब भी उन्हें केवल बल्लेबाज के रूप में टीम में रखा जा सकता है और ऐसी स्थिति में जोस बटलर विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे.

एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को काउंटी चैंपियनशिप के अगले दौर के मैचों में खेलने की अनुमति दी गई है, लेकिन अगर कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है तो उन्हें स्टैंडबाई रखा गया है.

पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड अभी 2-1 से आगे है.

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है : जो रूट (कप्तान), एलिस्टर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, ओलिवर पोप, मोईन अली, आदिल राशिद, सैम कुरैन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स, जेम्स विन्स.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *